आपको भी पता होगा की Elon Musk ने ट्विटर को खरीद लिया है वो भी 44 Billion Dollars में और अब ट्विटर में बहुत ज्यादा बदलाउ भी हो सकते है। हम आज आपको बताएँगे की आखिर क्यों एलोन मस्क ने ट्विटर को खरीदा और फ्यूचर में ट्विटर के साथ क्या हो सकता है।

Twitter एक ऐसा प्लेटफार्म है जो की बहुत ज्यादा बड़ा है और इसपर Elon Musk के भी बहुत ज्यादा फॉलोवर्स है और बिच में ट्विटर ज्यादातर एकाउंट्स को बैन कर रहा था और यही पर बड़े अकाउंट भी बैन हो रहे थे। यदि एलोन मस्क का भी ट्विटर अकाउंट बैन हो जाता तो उन्हें बहुत ज्यादा लॉस होने लगता शयद इसलिए एलोन मस्क ने ट्विटर खरीद लिया।

एलोन मस्क का कहना है की ट्विटर पर बहुत सारे स्पैम और फेक अकाउंट है जिसकी वजह से कोई भी चीज ट्रेंड कर जाती है और इसी चीज को वे सुधारना चाहते है और सभी स्पैम और फेक अकाउंट को हटाना चाहते है।

ट्विटर के अल्गोरिथम किसी को भी पता नहीं है इसलिए लोग ट्विटर पर कुछ भी दाल देते है। Elon Musk हो सकेगा तो ये ट्राई करेंगे की वो ट्विटर की अल्गोरिथम जनता के सामने लेकर आये जिससे जनता भी बेकार की चीजे पोस्ट न करे।

ट्वीटर पर हो सकेगा तो अब सभी लोग अपना ओपिनियन खुलकर शेयर कर सकेंगे क्युकी पहले ट्विटर पर कुछ पोस्ट को हाईड कर दिया जाता था या कुछ पोस्ट किसी के भी फीड में नहीं आते थे।

ट्विटर में पोस्ट वाले सेक्शन में भी बहुत सारे चेंजेस हो सकते है जैसे की पोस्ट एडिट, रीट्वीट, या ऐडवर्टाइज़मेंट में।

अभी तो वैसे ट्विटर के शेयर थोड़े डाउन है लेकिन आने वाले समय में अगर शेयर की प्राइस बढ़ गयी तो elon musk को भी बहुत ज्यादा प्रॉफिट होगा और पब्लिक को भी।